दार्जिलिंग में भारी बारिश से जगह-जगह भूस्खलन

हापुड सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत,एक गंभीर ब्लड चढ़ाने से गर्भवती और दो नवजात की मौत सीकर : भारतीय शिक्षण मंडल के 55वें स्थापना दिवस पर व्याख्यानमाला आयोजित ऊंची उड़ान का“ कार्यक्रम की तिथि आगे बढ़ी 3 नए आपराधिक कानूनों पर रायपुर में कल14 मई को वार्तालाप का आयोजन किया जाएगा उप मुख्यमंत्री अरूण साव ने कहा कि महादेव सट्टा ऐप मामले में लगातार जांच की जा रही है रेलवे द्वारा अवैध टिकट दलालों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई मंडीप खोल गुफा में लोगों पर टूट पड़ी मधुमक्खियां- 12 घायल आजमगढ़ में 16 मई को होने वाली भाजपा के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी जनसभा की हुई समीक्षा बैठक लखनऊ में जनसभा कर मायावती ने मांगे वोट, बीजेपी पर लगाएं गंभीर आरोप मथुरा के सेठ जी के बाड़ा होली गेट पर प्याऊ का हुआ शुभारम्भ उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद द्वारा कराए जा रहे कार्यों व प्रस्तावों के संबंध में बैठक आज का राशिफल पीलीभीत में पत्रकारों ने डीएम एसपी को साैंपा ज्ञापन बांसगांव सीट से दो प्रत्याशियों ने किया नामांकन चित्रकूट में जिलाधिकारी ने की बढ़ चढ़कर मतदान करने की अपील जालौन मतदान कार्मिकों का दिया गया प्रशिक्षण हरदोई में रोड नहीं तो वोट नहीं पर, मतदान का बहिष्कार शाहजहांपुर में मतदान का आरंभ हो गया है लखीमपुर खीरी की 28-खीरी और 29- धोरहरा संसदीय सीट के लिए मतदान शुरू

दार्जिलिंग में भारी बारिश से जगह-जगह भूस्खलन

Anjali Yadav 20-10-2021 12:07:11

अंजलि यादव,          
लोकल न्यूज ऑफ इंडिया,          


नई दिल्ली: चाहे उत्तराखंड और हिमाचल हो या उत्तर-पूर्व के राज्य, भारी बारिश और भूस्खलन के कारण पहाड़ों में लोगों का जीना मुहाल हो गया है. उत्तरी बंगाल के कलिम्पॉन्ग और दार्जलिंग क्षेत्रों और सिक्किम में कई जगह भूस्खलन के कारण यात्री जहां-तहां फंस गए हैं. खबर है कि कलिम्पॉन्ग में भारी बारिश के चलते लावा के पास सड़क का एक हिस्सा बह गया है. इसके अलावा राष्ट्रीय राजमार्ग 10 पर लावा रोड कई जगहों पर भूस्खलन के कारण बंद हो गई है.

अधिकारियों के अनुसार इन पहाड़ी इलाकों में बारिश और भूस्खलन के कारण मंगलवार रात को कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई. हालांकि, बुधवार सुबह और किसी के हताहत
होने की खबर नहीं हैं. कई जगहों पर भूस्खलन के कारण सिक्किम को पश्चिम बंगाल से जोड़ने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग 10 बंद है. दार्जलिंग-सुखिया रोड भी भूस्खलन के कारण बंद है. 

मौसम विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटे में दार्जलिंग में 233 मिली मीटर और कलिम्पॉन्ग में 199 मिली मीटर बारिश दर्ज की गई है. उधर जलपाईगुड़ी और सिलीगुड़ी में भी 151 और 195 मिली मीटर बारिश हुई है. हालांकि, दक्षिण बंगाल में बारिश का दौर अब थमता हुआ नजर आ रहा है. सोमवार को कनिंग, हल्दिया और दीघा जैसे समुद्र तटीय इलाकों में 100 मिली मीटर तक बारिश दर्ज की गई थी, जो पिछले 24 घंटे में कम होकर 25 मिली मीटर रह गई है. पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में सिर्फ 6.3 मिमी बारिश हुई है.

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :